पंजाबः दो गुटों में हुई गैंगवार की CCTV आई सामने, सरेआम चलाई गोलियां, देखें वीडियो

लुधियानाः नवां मोहल्ला सुभानी बिल्डिंग चौक में देर रात करीब साढ़े 12 बजे 2 गुटों में गैंगवार होने का मामला सामने आया है। हालांकि इस मामले को लेकर कोई पुलिस अधिकारी खुलकर बात नहीं कर रहा है। लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों गुटों की आपस में जुए के रुपयों के लेन-देन को लेकर झड़प हुई है। इलाके में जमकर दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर ताबड़तोड़ गोलियां, बोतलें और ईंटें बरसाई। झड़प इतनी भयावक थी कि गैंगस्टर शुभम अरोड़ा उर्फ मोटा की जांघ में गोली लगी। वहीं दूसरे पक्ष के सौरव नाम के युवक के सिर पर तेजधार हथियारों से वार हुए है।

शुभम मोटा DMC अस्पताल में दाखिल है। सौरव का सिर 7 जगह से फट गया। गैंगवार की वीडियो सामने आने के बाद पुलिस बीते दिन करीब 4 से 5 युवकों को हिरासत में भी लिया है। वीडियो में कुछ युवक अंकुर नाम व्यक्ति के घर पत्थरबाजी करते दिखे। जिसके बाद उस व्यक्ति ने भी हमलावरों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। गैंगवार की इस घटना के बाद इलाके के लोगों में भी सहम है। शुभम मोटा और अंकुर पहले दोनों करीबी दोस्त थे लेकिन शुभम के जेल जाने के बाद से दोनों में राजनीतिक पार्टियों में अपना वर्चस्व कायम करने के कारण आपसी दुश्मनी पड़ गई। शुभम मोटा पहले कांग्रेसी युथ का नेता भी रहा है।

फिलहाल मौजूदा सरकार के विधायकों के साथ उसकी अच्छी जान पहचान है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने क्राइम सीन पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। पता चला है कि गैंगवार के दौरान गैंगस्टरों ने क्राइम सीन पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए हैं। पुलिस ने इलाके से सीसीटीवी एकत्र कर गैंगस्टरों को लोकेट करने शुरू कर दिया है। मंगलवार देर रात गैंगस्टर शुभम अरोड़ा उर्फ मोटा दोस्त की पार्टी से वापस लौट रहा था। जहां रास्ते में सुभानी बिल्डिंग नवां मोहल्ला के नजदीक अंकुर गैंग से टकराव हो गया। आपसी झड़प के दौरान बदमाशों ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे तक तोड़ दिए। बताया जा रहा है कि इस दौरान गैंगस्टर शुभम अरोड़ा की जांघ में गोली लगी है।

गोली को डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके निकाल दिया है। अस्पताल में गैंगस्टर शुभम अरोड़ा की हालत स्थिर बताई जा रही है। शुभम करीब 2 महीने पहले ही जमानत पर बाहर आया है। जेल से बाहर आने के बाद फिर से अपने ग्रुप को मजबूत करने के लिए ये गैंगस्टर एक दूसरे पर फायरिंग आदि करने लगे है। बता दें कि रात को वारदात के बाद पुलिस को फायरिंग की जानकारी तक नहीं मिली थी। सुबह इस बारे में पुलिस के सीनियर अधिकारियों को पता लगा तो उन्होंने क्राइम सीन पर पहुंचकर जानकारी हासिल की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कि अंकुर और शुभम अरोड़ा उर्फ मोटा पहले अच्छे दोस्त थे। चुनाव के दौरान दोनों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद से दोनों के बीच आपसी रंजिश बढ़ गई।

जिसके चलते अब दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन बने हुए हैं। वहीं, पता चला है कि बीती रात भी अंकुर और शुभम के बीच वॉट्सऐप पर किसी बात को लेकर बहसबाजी हुई थी। किसी व्यक्ति ने शुभ मोटा से पैसे लेने थे। उसने अंकुर को शुभम से पैसे दिलवाने के लिए कहा था। शुभम के साथ पैसों के लेन-देन के कारण दोनों गुटों में टकराव हुआ। पुलिस जांच कर रही है कि जिन पिस्टलों से फायर हुए है वह अवैध है या लाइसेंसी। इस मामले संबंधी ACP IPS आकर्षी जैन ने कहा कि मामले उनके ध्यान में है। फिलहाल अभी जांच की जा रही है। घटना स्थल से सीसीटीवी फूटेज आदि पुलिस खंगाल रही है। जल्द मामले का पुलिस खुलासा करेगी।