पंजाबः रिश्वत लेने के मामले मेंं ASI गिरफ्तार

पंजाबः रिश्वत लेने के मामले मेंं ASI गिरफ्तार

लुधियानाः पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने बुधवार को भ्रष्टाचार विरोध शुरु की मुहिम के अंतर्गत थाना डेहलों, ज़िला लुधियाना में तैनात सहायक सब- इंस्पेक्टर ( ए. एस. आई.) दलजीत सिंह को 5000 रुपए रिश्वत लेने के दोष में गिरफ्तार कर लिया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त ए. एस. आई को चन्दनप्रीत सिंह निवासी दोराहा कस्बा लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है, जिसने इस सम्बन्धी मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी।

और जानकारी सांझा करते हुये प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी आनलाईन शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त पुलिस अधिकारी ने थाना डेहलों में दर्ज एक पुलिस केस में हाईकोर्ट के अंतरिम हुक्मों अनुसार जाँच में शामिल करने के लिए पहले ही उससे 5000 रुपए रिश्वत वसूली थी। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त पुलिस अधिकारी ने उसको धमकाते हुये एस.एच.ओ डेहलों के नाम पर 25,000 रुपए और रिश्वत की माँग की है और कहा कि यदि उक्त रकम अदा न की गई तो उसकी ज़मानत रद्द करवा दी जायेगी। शिकायतकर्ता ने रिश्वत के पैसों की अदायगी सम्बन्धी ए.एस.आई. से हुयी बातचीत रिकार्ड कर ली थी, जो कि सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंपी दी है।

प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना ने शिकायत की जांच की और दोषी पुलिस अधिकारी को शिकायतकर्ता से 5000 रुपए की रिश्वत लेने और 25,000 रुपए अतिरिक्त रिश्वत की माँग करने के दोष में दोषी पाये जाने पर गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी दोषी पुलिस अधिकारी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे कल स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा और मामले की आगे जांच जारी है।