जालंधरः पुलिस और GST मोबाइल विंग ने गाड़ी से 1 किलों सोना किया बरामद, देखें वीडियो

जालंधरः पुलिस और GST मोबाइल विंग ने गाड़ी से 1 किलों सोना किया बरामद, देखें वीडियो

एक माह में दूसरी बार GST टीम ने सोना किया जब्त

जालंधर, ENS: देश भर में आचार संहिता लागू होने पर सभी विभाग द्वारा असामाजिक गतिविधियों पर लगातार सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। वहीं थाना फिल्लोर की पुलिस ने नाके के दौरान एक गाड़ी को रोककर उसकी चैकिंग की। तालाशी के दौरान गाड़ी से पुलिस को 1 किलो के करीब सोना बरामद हुआ है। जिस पर शक होने के कारण उन्होंने मामले की जानकारी GST विभाग को दी। मौके पर पहुंचे ETO डी एस चीमा ने सोने को कब्जे में लेकर दस्तावेजों की जांच की। दस्तावेज पुख्ता ना पाए जाने पर सोना सरकारी खजाने में जमा करवा दिया गया है।

जालंधर मोबाइल विंग के अधिकारी राज्य कर ऑफिसर डी एस चीमा ने कहा वह कर चोरी करने वाले एवं कर चोरी से संबंधित हर असामाजिक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोबाइल विंग जालंधर की ओर से पहले भी भारी मात्रा में करोड़ों का सोना पकड़ा गया था। जिसके बाद आज भी लाखों का सोना पकड़ा गया है। अधिकारी ने बताया कि एक माह में सोने को लेकर दूसरी बड़ी कार्रवाई है। डी एस चीमा ने कहा कि थाना फिल्लोर की पुलिस ने नाके के दौरान एक शक्की हालत में जा रही गाड़ी को रोका। जिसमें से उन्हें सोना बरामद हुआ। गाड़ी में बैठे व्यक्ति के पास सोने से संबंधित पुख्ता दस्तावेज नहीं थे और पुलिस ने जीएसटी मोबाइल विंग जालंधर को सूचित किया।

डी एस चीमा ने कहा की वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने गाड़ी एवं सोना कब्जे में लेकर दस्तावेजों की जांच की और दस्तावेज पुख्ता ना पाए जाने पर सोने को सील करके सरकारी खजाने में जमा करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि बरामद सोने की कीमत 63 लाख के करीब है। इस बाबत चुनाव कमिश्नर एवं आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है। डी एस चीमा ने कहा कि प्राथमिक जांच में गाड़ी के ड्राइवर ने बताया कि वह दिल्ली से सोना लेकर जालंधर में व्यापारियों को सोने के समान के डिजाइन दिखाकर आर्डर लेने आया था। पर उसके पास सोने से संबंधित पूरे दस्तावेज नहीं थे और ईटीओ डी एस चीमा ने कार्रवाई कर सोना सरकारी खजाने में जमा करवा दिया है। डी एस चीमा ने कहा कि भविष्य में भी असामाजिक तत्वों एवं गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी और किसी भी हालत में ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।