पंजाबः 80 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में ASI और ड्राइवर गिरफ्तार

पंजाबः 80 हजार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में ASI और ड्राइवर गिरफ्तार

लुधियाना : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार राज्य में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान मंगलवार को इंडियन रिजर्व बटालियन के एक सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) और एक ड्राइवर को 80 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस बात का खुलासा करते हुए विजिलेंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि लुधियाना शहर के जनकपुरी निवासी कैलाश कुमार की शिकायत पर मोहाली में तैनात आरोपी एएसआई गुरजिंदर सिंह और ड्राइवर पीयूष आनंद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त पुलिस अधिकारी और ड्राइवर अंतर-राज्यीय चेक पोस्ट, शंभू, पटियाला जिले में प्रवेश करों का भुगतान किए बिना लोहे के कबाड़ से लदे अपने वाहनों को अनुमति देने के लिए 80 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत का सत्यापन करने के बाद विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी पुलिस अधिकारी को ड्राइवर समेत दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। आरोपी पुलिस अधिकारी और ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।