पंजाबः रिश्वत लेने के मामले में ASI गिरफ़्तार

पंजाबः रिश्वत लेने के मामले में ASI गिरफ़्तार

बठिंडा: विजिलेंस ने बठिंडा जिले के एएसआई जगतार सिंह को 15000 रूपये रिश्वत लेते हुए रेंज हाथो तलवंडी साबो से गिरफ़्तार किया है। जानकारी के मुताबिक अपराध में बढ़ोतरी लिखने के लिए पहले 5000 रुपए लिए गए थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जनक राज निवासी मुख्य बाजार तलवंडी साबो की शिकायत पर उक्त पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त पुलिसकर्मी ने उसके भाई द्वारा उक्त पुलिस स्टेशन में विरोधी पक्ष के खिलाफ दायर एक पुलिस केस में उसकी मदद करने के लिए 20,000 रुपये की रिश्वत की मांग थी। शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि उक्त एएसआई उनसे पहले ही 5000 रुपये ले चुका है और अब बाकी रुपयो की मांग कर रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि मामले की प्रारंभिक जांच के बाद बठिंडा रेंज की विजिलेंस टीम ने जाल बिछाकर उक्त दोषी पुलिस कर्मी को दो सरकारी अधिकारियों की हाजिऱी में शिकायकर्ता से दूसरी किश्त के तौर पर 15000 रुपए की रिश्वत लेने मौके पर ही रंगे हाथों काबू कर लिया। इस संबंध में आरोपी एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विजिलेंस ब्यूरो थाना फिरोजपुर में मामला दर्ज किया गया है। मामले की आगे की जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि उक्त पुलिस मुलाज़ीम के खि़लाफ़ केनाल कालोनी थाना बठिंडा में तैनाती के दौरान पहले भी साल 2020 में 43,000 रुपए रिश्वत लेने सम्बन्धी प्राप्त एक आनलाइन शिकायत के आधार पर भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ है जोकि अतिरिक्त सैशनज जज बठिंडा की अदालत में विचाराधीन है।