महाविद्यालय बंगाणा में मतदाता जागरूकता  ग्रुप डिस्कसन प्रतियोगिता का आयोजन

महाविद्यालय बंगाणा में मतदाता जागरूकता  ग्रुप डिस्कसन प्रतियोगिता का आयोजन

ऊना/सुशील पंडित:आज अटल बिहारी वाजपेई राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बंगाणा इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्लब व राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा  मतदाता जागरूकता विषय पर एक दिवसीय ग्रुप डिस्कसन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्लब व राजनीति विज्ञान  विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर सिकंदर नेगी ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के  प्राचार्य डॉ. राकेश कुमार थे। मंच का संचालन राजनीति विज्ञान की उप प्रधान इंदू ने किया। 

इस ग्रुप डिस्कशन का विषय मतदान जागरूकता में युवाओं की भूमिका था ।  ग्रुप डिस्कशन प्रतियोगिता में 4 टीम ने भाग ली । इस ग्रुप डिस्कशन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान विशाल सोनी , सपना और सबिता ने, द्वितीय स्थान निखिल ,बासु और तृतीय स्थान तीक्ष्ण ,हेम लता और परीक्षा टीम ने प्राप्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि लोकतंत्र में मतदान को एक बड़ा त्योहार माना जाता है और सभी मतदाताओं को अपने विवेक के अनुसार मतदान करने के लिए जागरूक किया जाता है।

नागरिक वोट देने के अपने बहुमूल्य अधिकार का प्रयोग करते हैं, इसका उपयोग करके लोग अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करते हैं जो सरकार बनाते हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है जिसमें हर व्यक्ति के वोट का अहम योगदान है। जो देश की राजनीति और शासन की दिशा तय करता है। मतदान करना एक ओर जहां अधिकार है। इस अवसर पर इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्लब के नोडल ऑफिसर प्रोफेसर सिकंदर नेगी ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महाविद्यालय स्तर पर छात्रों को जागरूक करवाने के लिए विभिन्न तरह के गतिविधियां  करवाई जा रहा है ,ताकि समाज में मतदान के महत्व के बारे में लोगों को अवगत किया जाए।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राकेश कुमार, डॉ. बिनोद कुमार, प्रोफ़ेसर कृष्ण, प्रोफ़ेसर कमलेश महाजन, कॉलेज सुप्रीडेंट राकेश पाठक, इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्लब के कॉलेज कैंपस एंबेसडर विशाल सोनी एवं सबिता,अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।