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Indigo संकट के बीच कंपनी के Chairman का आया बयान, यात्रियों से मांगी माफी

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नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन इंडिगो एक हफ्ते तक चली परेशानी के बाद अब सामान्य स्थिति में आ रही है। लंबे समय तक लगातार उड़ानें रद्द रही, उड़ानों में देरी से परेशान होने के कारण हजारों यात्रियों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा। ऐसे में अब कंपनी के चेयरमैन और गैर स्वतंत्र निदेशक विक्रम सिंह मेहता ने एक वीडियो शेयर कर एयरलाइन की गलती स्वीकार की है। इसको लेकर उन्होंने माफी भी मांगी है।

नियमित शैड्यूल में उड़ानें भर रही एयरलाइन

8 मिनट के वीडियो में उन्होंने साफ कह दिया है कि कंपनी अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर ठीक नहीं उतर पाई और यह स्थिति एयरलाइन के लिए एक गंभीर सीख है। डायरेक्टर ने यह भी बताया कि 3 दिसंबर से शुरु हुई अचानक फ्लाइट्स के रद्द होने की व्यवस्था ने कंपनी का पूरा नेटवर्क ही अस्त व्यस्त कर दिया था परंतु अब फ्लाइट्स का परिचालन पूरी तरह ठीक हो गया है। एयरलाइन फिर से नियमित शैड्यूल में उड़ानें भर रही है।

पायलट नियमों पर भी दिया जवाब

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी रिपोर्टें भी थी जिसमें यह दावा किया जा रहा था कि इंडिगो ने नए पायलट आराम समय के नियमों का पालन करने से बचने के लिए जानबूझकर उड़ानें रद्द की हैं। मेहता ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने साफ कहा कि एयरलाइन ने जुलाई और नवंबर दोनों चरणों में पायलट थकान संबंधी नियमो का पूरी तरह पालन किया है। कभी भी इनका उल्लंघन करने की कोशिश नहीं की। उनका यह कहना है कि कंपनी पर लगाए गए ये आरोपी बिल्कुल झूठे हैं और उनका कोई भी आधार नहीं है।

जांच और सुधार नियमों का दिया जाएगा ध्यान

मेहता ने बताया है कि उड्डयन महानिदेशालय के द्वारा पहले ही पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है। इंडिगो ने बाहरी तकनीकी विशेषज्ञों को भी शामिल करने का फैसला किया है ताकि इस अव्यवस्था के वास्तविक कारण का पता चल पाए और भविष्य में ऐसी स्थिति दोबारा न आए। उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड संकट के समय पूरी तरह से एक्टिव रहा और नेटवर्क को स्थिर करने के लिए सीईओ पीटर एल्बर्स के साथ-साथ सीनियर अधिकारियों के साथ लगातार काम कर रहा था।

एयरलाइन टीम के द्वारा हो रही बैठकें

चेयरमैन ने बताया कि इंडिगो अब फिर से अपना नियमित संचालन पर लौट आई है। रोज 1900 से ज्यादा उड़ानों के साथ 138 गंतव्यों तक की सेवाएं सामान्य तौर पर संचालित हो रही है परंतु उन्होंने यह भी माना है कि यात्रियों का भरोसा वापिस जीतना थोड़ा मुश्किल होगा। अंत में उन्होंने यही कहा है कि हमसे गलती हुई है भरोसा शब्दों के साथ नहीं काम के साथ वापिस आएगा।

 

 

 

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