हरियाणा। जिला फतेहाबाद के जाखल स्टेट बैंक ब्रांच (SBI) की एक स्थानीय शाखा पर ग्राहक ने कर्मचारी के गलत व्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई है। एक महिला का कहना है कि बैंक में उन्हें अपमानजनक और परेशान करने वाला व्यवहार झेलना पड़ा।
ग्राहक ने अपनी शिकायत में बताया कि यह घटना 12 दिसंबर 2025 को हुई। वह अपने PF से जुड़े काम के लिए SBI शाखा गए थे। लेकिन उनकी समस्या हल होने की बजाय कर्मचारी ने उनसे ठीक से बात नहीं की और उनके साथ रूखा और गैर–पेशेवर व्यवहार किया।

कस्टमर केयर को दी गई औपचारिक शिकायत
बाद में ग्राहक ने इस पूरे मामले की जानकारी SBI के कस्टमर केयर को दी। उन्होंने कहा कि इस तरह का व्यवहार ग्राहकों को परेशान करता है और बैंक की छवि को भी नुकसान पहुंचाता है। ग्राहक की मांग है कि बैंक इस मामले की अंदरूनी जांच करे और दोषी कर्मचारी पर कार्रवाई करे।
शिकायतकर्ता ने साफ कहा है कि वे बैंक से इस घटना पर औपचारिक जवाब चाहते हैं। उनका कहना है कि हर ग्राहक सम्मान का हकदार है और ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होनी चाहिए।
SBI का आया बयान
जब इस मामले पर SBI अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बैंक अपने हर ग्राहक की शिकायत को गंभीरता से लेता है। बैंक ने कहा हर ग्राहक को सम्मानजनक और निष्पक्ष सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें मिलने वाली हर शिकायत की नियमानुसार जांच की जाती है। SBI ने बताया कि शिकायत की जांच पहले ही शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने के बाद बैंक इसकी जानकारी ग्राहक और मीडिया दोनों को देगा।
इधर, मामले संबंधी बैंक अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।