Advertisements
Ad 6
Advertisements
Ad 8
Advertisements
Ad 7

मेधावी विद्यार्थियों को पाई एकलव्य अवार्ड 2023-24 से किया गया सम्मानित

मेधावी विद्यार्थियों को पाई एकलव्य अवार्ड 2023-24 से किया गया सम्मानित मेधावी विद्यार्थियों को पाई एकलव्य अवार्ड 2023-24 से किया गया सम्मानित
ऊना/सुशील पंडित : पृथ्वी अभ्युदय एजुकेटर्स एसोसिएशन इंडिया ने ऊना जिले की एकमात्र इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पाई एकलव्य अवार्ड 2023-24 समारोह में शीर्ष उपलब्धि हासिल करने वाले  विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने  रविवार, 19 मई, 2024 को पाई एकलव्य सम्मान समारोह 2023-24 की मेजबानी की। यह कार्यक्रम बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करके उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करने के लिए समर्पित था। 

समारोह में सम्मानित मुख्य अतिथि, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. (मेजर) विशाल शर्मा, जिला उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा, ऊना देवेन्द्र चन्देल की उपस्थिति रही। क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाने जाने वाले डॉ. शर्मा ने अकादमिक उत्कृष्टता और निरंतर सीखने के महत्व पर जोर देते हुए एक प्रेरक भाषण दिया।

इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलपति की ओर से, कार्यक्रम का आयोजन सावधानीपूर्वक किया गया, जो अकादमिक प्रतिभा को पहचानने और पोषित करने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। पी.ए.ए.आई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ हर्षवर्धन सिंह व कुलपति इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने छात्रों को हार्दिक बधाई दी और युवा दिमागों को अधिक ऊंचाई हासिल करने के लिए प्रेरित करने में ऐसे आयोजनों की भूमिका पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में गर्वित माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों का जमावड़ा देखा गया, जिन्हें इस अवसर के लिए आमंत्रित किया गया था। कुलपति ने टिप्पणी की, “यह उत्सव न केवल छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण का सम्मान करने के बारे में है, बल्कि उन्हें अटूट दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में भी है।”

जैसे ही सम्मानित छात्रों ने अपने पुरस्कार प्राप्त किए, उनके चेहरे गर्व और खुशी से चमक उठे, जो उनकी शैक्षणिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। मेधावी छात्र सम्मान समरोह ने शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और अपने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य का समर्थन करने के लिए इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के समर्पण के प्रमाण के रूप में कार्य किया।

मेधावी छात्र सम्मान समारोह में प्रभावशाली उपस्थिति देखी गई, जिसमें 158 उत्कृष्ट छात्र सम्मान समारोह के लिए इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में एकत्र हुए। पृथ्वी अभ्युदय एजुकेटर्स एसोसिएशन इंडिया (पीएएआई) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम ने अकादमिक उत्कृष्टता को पहचानने और प्रोत्साहित करने के लिए विश्वविद्यालय के समर्पण को रेखांकित किया। इस महत्वपूर्ण उपस्थिति ने न केवल विश्वविद्यालय द्वारा बरकरार रखे गए उच्च मानकों को उजागर किया, बल्कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के सामूहिक गौरव और खुशी को भी प्रदर्शित किया।

समारोह में इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के एनसीसी आर्मी विंग के कैडेटों के सम्मान में एक विशेष खंड भी शामिल था। जेएनवी पेखुवेला में आयोजित आर्मी कैंप में छह पदक जीतने वाले इन कैडेटों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। कुलपति और मुख्य अतिथि ने अनुशासन, समर्पण और कौशल के अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए कैडेटों की सराहना की, जिसने न केवल विश्वविद्यालय को गौरवान्वित किया बल्कि शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ समग्र विकास के महत्व को भी रेखांकित किया। इन कैडेटों की मान्यता ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले पूर्ण व्यक्तियों को पोषित करने की विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को उजागर किया।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page