Loading...
- Advertisement -
HomeHimachalउच्च शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी संभालेंगे नशामुक्त ऊना अभियान की कमान: विजय 

उच्च शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी संभालेंगे नशामुक्त ऊना अभियान की कमान: विजय 

WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now
ऊना/सुशील पंडित: ज़िला ऊना के सभी कालेज व अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र ही अब नशे के विरूद्ध अभियान छेड़ेंगे। नशामुक्त ऊना अभियान के अन्तर्गत ज़िला के सभी कालेज, आईटीआई, इंजिनियरिंग, नर्सिंग व लॉ कालेज सहित विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों के पीयर्ज़ लीडर का ज़िला परिषद् सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में 100 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रशिक्षण लिया। इस प्रशिक्षण के बाद अब ये पीयर्ज लीडर अपने-अपने शिक्षण संस्थान में नशे के विरूद्ध चलाए गए नशामुक्त ऊना अभियान की कमान संभालेंगे। कार्यशाला में बतौर रिसोर्स पर्सन विजय कुमार व पंकज पंडित ने युवाओं को नशे की बढ़ती चुनौतियों व उनके समाधान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 
विजय कुमार ने बताया कि नशे के प्रचलन में आने के लिए सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली युवा पीढ़ी है और इसके उन्मूलन के लिए युवा पीढ़ी की ही सबसे अहम भूमिका है। युवाओं के जीवन में पीयर्ज़ (दोस्त) की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है। चाहे व भविष्य संवारने में हो या नष्ट करने में। ऐसे में पीयर्ज़ लीडर की यह ट्रेनिंग इस अभियान की सबसे अहम कड़ी है। क्योंकि एक युवा ही युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हो सकता है। ऐसे में ये पीयर्ज़ लीडर अपने-अपने शिक्षण संस्थानों में छात्रों को संगठित कर नशे के खिलाफ मुहिम को मजबूत करेंगे। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने-अपने शिक्षण संस्थानों में नशे के खिलाफ जागरुकता के लिए विभिन्न आयोजन कर अधिक से अधिक छात्रों की भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ-साथ सोशल मीडिया में भी नशे के खिलाफ एक सकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास करें। 

Disclaimer

All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -
- Advertisement -

You cannot copy content of this page