Loading...
- Advertisement -
HomeHimachalवशिष्ट पब्लिक स्कूल में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता...

वशिष्ट पब्लिक स्कूल में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया

WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

ऊना/सुशील पंडित: वशिष्ट पब्लिक स्कूल, ऊना में आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया । इस अवसर पर ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम का आयोजन बड़े ही उत्साह और  जोश के साथ किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य विद्यार्थियों में राष्ट्रीय एकता, अखंडता एवं सहयोग की भावना को प्रबल करना था।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना सभा के साथ हुई, जिसमें शिक्षकों और विद्यार्थियों ने सरदार पटेल के जीवन के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने यह संदेश दिया कि सरदार पटेल केवल भारत के लौह पुरुष ही नहीं, बल्कि एक सच्चे राष्ट्रनिर्माता थे, जिन्होंने देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया।

इस अवसर पर बच्चों ने देशभक्ति के नारे और  स्लोगन लिखकर विभिन्न प्रकार के पोस्टर बनाए। विद्यार्थियों ने हस्तनिर्मित चार्ट और पोस्टर प्रदर्शित किए, जिनमें सरदार पटेल के प्रेरक उद्धरणों और चित्रों को खूबसूरती से प्रस्तुत किया गया ।

‘रन फॉर यूनिटी’ में विद्यालय के सभी वर्गों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।  । प्रात: 8:30 बजे  सभी विद्यार्थी, शिक्षकगण और खेल प्रशिक्षक विद्यालय के मुख्य द्वार पर एकत्रित हुए । प्रधानाचार्य द्वारा हरी झंडी दिखाकर दौड़ की शुरुआत की गई। दौड़ के दौरान बच्चों ने ‘एकता ज़िंदाबाद’, ‘भारत माता की जय’ जैसे नारे लगाकर पूरे वातावरण को देशभक्ति से सराबोर कर दिया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपक कौशल ने इस अवसर पर कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का जीवन हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने विद्यार्थियों को उनके आदर्शों को जीवन में अपनाने और सदैव एकता एवं समर्पण की भावना के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया।

Disclaimer

All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -
- Advertisement -

You cannot copy content of this page