आज का राशिफल, 03 फरवरी 2023

आज का राशिफल, 03 फरवरी 2023

आज का राशिफल, 03 फरवरी 2023

मेष राशिफल। आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा और आपकी आज किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत होगी। आप कुछ कामों में गोपनीयता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं। व्यक्तिगत कार्य में आपकी रूचि और बढे़ेंगी। व्यवस्था में आज आपको कोई बड़ा मुनाफा मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी नियमित दिनचर्या बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके परिवार में कुछ सदस्यों से यदि रिश्तों में दरार पड़ गई थी, तो वह भी दूर होगी।

वृष राशिफल। आज का दिन आपके लिए साझेदारी में काम करना बेहतर रहेगा। भाई बंधुओं के बीच बंधुत्व की भावना को बल मिलेगा और भावनात्मक विषयों में आपका अंकुश रहेगा। करियर को लेकर आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आपका विश्वास मजबूत रहने से आप कोई बड़ी उपलब्धि को भी पा सकते हैं। साझेदारी में किसी काम को करने के लिए आप पूरी रुचि बनाए रखेंगे। आपके कुछ नए संपर्क आज बेहतर रहेंगे और नौकरी कर रहे लोग पदोन्नति पाकर प्रसन्न होंगे, उन्हें आज किसी एक स्थान से दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है।

मिथुन राशिफल। आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको किसी नए संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है और परिजनों के साथ आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपको अपने संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको एक के बाद एक लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिन पर चलकर आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे और आपको घर व बाहर दोनों जगह संतुलन बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कर्क राशिफल। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। कला कौशल भी सुधरेगा। आज का दिन आपके साथ में सम्मान में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो दरार पैदा हो सकती है। आपके कोई मित्र  आपसे कोई निवेश संबंधी योजना के बारे में बता सकते हैं, जिसमें आपको धन लगाना बेहतर रहेगा। आपका छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनते दिख रहे हैं।

सिंह राशिफल। आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आप सूझबूझ और संतुलन से आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आप संस्कारों को बढ़ावा देंगे। पारंपरिक कार्यों से आप जुड़ेंगे और कुछ निवेश संबंधी मामलों में तेजी रहेगी, जिनके बढ़ने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आपको अपने सगे संबंधियों से मन में चल रही बातों को जानना होगा। किसी सरकारी काम में आप लापरवाही ना बरतें, नहीं तो बाद में वह आपके लिए कोई बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

कन्या राशिफल। आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है और किसी बड़े लक्ष्य को पाकर वह प्रसन्न रहेंगे और महत्वपूर्ण कामों को समय रहते पूरा करना होगा। आप कोई जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपने घर व बाहर किसी से कोई वादा या वचन किया था, तो  आपको उसे पूरा करना होगा। आपके कुछ नए संपर्क से लाभ मिलेगा। आप जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

तुला राशिफल। आज का दिन आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है और आप कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के द्वारा सौंपे गए काम को समय रहते पूरा करेंगे, लेकिन विभिन्न गतिविधियों में आप रुचि बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी यात्रा पर जाते समय माता पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं। पैतृकि संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है।

वृश्चिक राशिफल। आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप दीर्घकालीन योजनाओं को बढ़ाएंगे और भाई बंधुओं से आपको मदद मिलेगी। आप कुछ मामलों में निसंकोच आगे बढ़ेंगे। व्यवसाय में आप अपने कामों को कल पर ना टालें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ अवरोध आ गए थे, तो वह दूर होंगे और आपको आपके निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा। आप अपनों से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको समस्या हो सकती है। माताजी के स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे।

धनु राशिफल। आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है, जिनसे आपको सावधान रहना होगा और अपने सहकर्मियों पर आप भरोसा बहुत ही सोच विचार कर करें और किसी नई राह पर चलने का आपको मौका मिलेगा। रक्त संबन्धी रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह आज दूर होगा। अप्रत्याशित स्थिति आपके सामने बनी रहेगी। दिन का कुछ समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में लगाएंगे।

मकर राशिफल। आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपकी कुछ पुरानी योजनाओं को गति मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और भूमि, वाहन, मकान आदि की खरीदारी आजाद बहुत ही सावधानी से करें। दांपत्य जीवन में प्रेम व विश्वास बना रहेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है और साझेदारी में काम करने में आप पार्टनर पर पूरी निगरानी रखें।

कुंभ राशिफल। आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन में के लिए आनंदमय रहने वाला है। आप अपनी आय व्यय व्यय में संतुलन बनाए रखें, तभी आप भविष्य के लिए एक बजट बनाकर चलेगे, तो कामयाब रहेंगे, इसलिए आप एक बजट बनाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कामकाज के मामले में आप सतर्क रहें, नहीं तो कोई आपको परेशान कर सकता है।  आपको कुछ लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है और रिश्तो में आपको तालमेल बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आवश्यक कार्यों पर आप पूरा ध्यान दें, तभी वह पूरे होंगे।

मीन राशिफल। आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप घर व बाहर लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको किसी बात को लेकर तनाव बना रहेगा, लेकिन आपको उससे बाहर निकलना होगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं से निजात मिलेगी और आप किसी प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं। समाज में आपकी छवि और निखरकर आएगी और आपको अपनी अच्छी सोच को बनाए रखना होगा।