पंजाबः लूट की वारदात को अंजाम देने वाले निहंग काबू 

पंजाबः लूट की वारदात को अंजाम देने वाले निहंग काबू 

लुधियानाः फूलों के कारोबारी पर बरछे से हमला कर 3 दिन पहले लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 2 निहंगों को पुलिस ने काबू कर लिया है। काबू किए गए आरोपियों की पहचान हरविंदर सिंह निवासी चेत सिंह नगर और राहुल सिंह उर्फ हैरी उर्फ गोबिंदा निवासी संगतपुरा बैक साइड खालसा स्कूल मंडी गोबिंदगढ़ के रूप में हुई है। मामले की जानकारी देते हुए एसीपी सुखनाज सिंह ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक मोटरसाइकिल, 2 मोबाइल और 1 बरछा बरामद किया है।

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि मौज मस्ती के लिए वारदात को अंजाम दिया था। ACP ने बताया कि आरोपी हरविंदर सिंह सिक्योरिटी गार्ड का भी काम करता है। उसके साथी राहुल सिंह के साथ मिलकर मौज मस्ती करने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पहले सूचना मिली थी कि कारोबारी से करीब डेढ़ लाख रुपए भी लूटा गया है, लेकिन जांच में पैसे की लूट सामने नहीं आई। आरोपियों के खिलाफ IPC 379 के तहत मामला दर्ज किया है। एसीपी सुखनाज सिंह गिल ने बताया कि 28 नवंबर की रात को नरेश कुमार, जोकि फूल कारोबारी है।

वह मेन रोड़ पर अपनी गाड़ी खड़ी कर घर की तरफ पैदल जा रहा था। इस दौरान बाइक सवार दो निहंग सिंहों ने नरेश को रास्ते में रोककर बरछा मारकर मोबाइल लूट कर ले गए थे। पुलिस को पता चलने के बाद एस.एच.ओ. अमृतपाल शर्मा मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। घटनास्थल से पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली थी। उसे लेकर पुलिस ने जिस रास्ते से आरोपी गए, उन रास्तों की सीसीटवी खंगालनी शुरू कर दी थी। जिसके बाद कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुए पुलिस को आरोपियों के बाइक का नंबर मिल गया। इसके बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।