जालंधरः किसानों से मीटिंग खत्म होने के बाद सीएम मान का आया बड़ा बयान, देखें वीडियो

जालंधरः किसानों से मीटिंग खत्म होने के बाद सीएम मान का आया बड़ा बयान, देखें वीडियो

जालंधर, ENS: महानगर में सरकार के खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोलते हुए हाईवे जाम किया हुआ है। वहीं दूसरी ओर सीएम भगवंत मान के साथ 12 बजे से किसानों की चल रही मीटिंग खत्म हो गई है। काफी समय तक चली इस मीटिंग के बाद बताया जा रहा है कि सरकार ने किसानों को आश्वासन दिया है कि पूरे भारत में गन्ने का सबसे ज्यादा रेट दिया जाएगा। किसान नेता मंजीत राय समेत 8 नेता किसान मीटिंग में मौजूद रहे। वहीं मीटिंग में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम भगवंत सिंह मान ने किसानों ने हाईवे जल्द खोलने की बात कही है। फिलहाल अभी दिल्ली-जम्मू नेशनल हाईवे अभी भी जाम है। बताया जा रहा है कि कल सीएम मान मिल मालिकों से भी मीटिंग करेंगे। 

किसानों से हुई मीटिंग के बाद सीएम भगवंत सिंह मान मीडिया के सामने पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों के साथ हुई मीटिंग में बनी सहमति के बारे में बताया। सीएम मान ने कहा- हल जल्द गन्ना किसानों के साथ साथ बाढ़ पीड़ित किसानों को भी मुआवजे के रूप में गिफ्ट देंगे। संबंधित विभाग के अधिकारी मेरे साथ मीटिंग में थे, उन्हें आदेश दे दिए गए हैं।

सीएम मान ने कहा कि जल्द गन्ना किसानों को सरकार की ओर से गिफ्ट दिया जाएगा और गन्ने के रेट भी बढ़ा दिए जाएंगे। सीएम मान ने कहा- किसानों ने सरकार को आश्वासन दिया है कि आगे से वह रेलवे ट्रैक और हाईवे भी जाम नहीं करेंगे। सीएम मान ने कहा कि किसानों के साथ सहमति बनने के बाद हमने चीनी मिल मालिकों को मीटिंग के लिए बुलाया है। सरकार शनिवार को मिल मालिकों के साथ मीटिंग करेगी और फंसे हुए पैसों किसानों को लौटाया जाएगा। सीएम मान ने कहा- किसानों से कहा गया है कि उन्हें अगर कोई दिक्कत होती है तो वह किसान भवन में आकर अधिकारियों से मीटिंग करें, हम उसका हल निकालेंगे।