- Advertisement -
spot_img
spot_img
HomeChandigarhCBSE भर्ती परीक्षा में छात्रों के कड़े उतरवाने का गर्माया मामला, SGPC...

CBSE भर्ती परीक्षा में छात्रों के कड़े उतरवाने का गर्माया मामला, SGPC ने की ये मांग

WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

चंडीगढ़ः यूटी में सीबीएसई भर्ती परीक्षा में स्टूडेंट्स के कड़े उतरवाने का मामला गरमा गया है। यह मामला एसजीपीसी के ध्यान में आया है। जिसके बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने इसकी कड़ी निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि परीक्षा के दौरान केबी डीएवी स्कूल, सेक्टर 7, चंडीगढ़ में स्थापित केंद्र में सिख उम्मीदवारों के कड़े उतारवाने की घटना निंदाजनक है। एडवोकेट धामी ने चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर से सीबीएसई अधिकारी के प्रशासनिक प्रमुख पद की भर्ती परीक्षा में सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

धामी ने कहा कि इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों ने उन्हें जानकारी दी है कि केंद्र में प्रवेश करने से पहले मौके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा उनके कड़े उतरवाने की आपत्तिजनक कार्रवाई की गई है, जो अधिकार का उल्लंघन है। यहां तक कि कड़े भी उतरा लिए गए। उन्होंने कहा कि कड़ा सिखों के पांच ककारों में से एक है, इसे जबरन उतरवाना सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली घटना है।

धामी ने कहा कि सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान सभी धर्मों, विशेषकर सिखों की धार्मिक चिंताओं और मान्यताओं को लेकर गंभीर नहीं है। धामी ने केंद्र व राज्य सरकारों, प्रतियोगी परीक्षा एजेंसियों, आयोगों और बोर्डों से सिखों के प्रति गंभीर दृष्टिकोण अपनाकर ऐसी घटना पर अंकुश लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी के अधिकारियों को चंडीगढ़ से जुड़े इस मामले की पूरी जानकारी लेने के निर्देश दिए गए हैं और रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer

All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read and verify carefully. Encounter India will not be responsible for any issues.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -
- Advertisement -

You cannot copy content of this page