हरीश की मदद के लिए हिमोत्कर्ष परिषद के आह्वान पर 194700 रूपए जमा

हरीश की मदद के लिए हिमोत्कर्ष परिषद के आह्वान पर 194700 रूपए जमा
किडनी रोग से पीड़ित है हरीश 
ऊना/सुशील पंडित: अंबोटा गांव के किडनी रोगी हरीश की मदद के लिए हिमोत्कर्ष परिषद के आह्वान पर हिमोत्कर्ष किडनी हैल्प फंड फार हरीश में तीन दिनों में ही 194700 रूपए जमा हुए है। हिमोत्कर्ष परिषद ने मंगलवार को रोटरी गली स्थित परिषद मुख्यालय में हरीश के माता-पिता को किडनी हैल्प फंड के तहत दो लाख रूपए का चैक भेंट किया। परिषद के प्रदेशाध्यक्ष जतिंद्र कंवर,महासचिव डा.रविंद्र सूद,नरेश सैणी,महिला मंच सदस्य रमा कंवर ने हरीश के माता-पिता को चैक भेंंट कर हरीश के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। परिषद के प्रदेशाध्यक्ष जतिंद्र कंवर ने बताया कि अंबोटा गांव के 29 वर्षीय हरीश की दोनो किडनियां खराब हो चुकी है। वर्ष 2017 में हरीश के पिता ने अपनी किडनी हरीश को देकर उसके जीवन की राह को आसान बनाने की कोशिश की थी,लेकिन कोरोना काल में हरीश को ट्रांसप्लांट की गई किडनी भी जबाव दे गई तथा एक बार फिर से उसके जीवन पर संकट आ खड़ा हुआ।
इसके बाद अब हरीश की माँ ने उसे अपनी किडनी देने का निर्णय किया तथा सभी औपचारिकताओं को पुरा कर लिया है,लेकिन आपरेशन पर करीब 6.60 लाख रूपए का खर्च तथा पोस्ट आपरेशन दवाईंयों व अन्य के लिए करीब तीन से चार लाख रूपए का खर्च आएगा। हरीश के माता-पिता लंबे अरसे से बीमारी से जूझने के चलते वित्तिय दिक्कतों को झेल रहे थे तथा उन्होंने इसके लिए सरकार व समाज से मदद मांगी। प्रदेश सरकार के पास भेजे मदद की गुहार पर अभी कोई निर्णय नहीं हो पाया,लेकिन स्थानीय लोग हरीश की मदद के लिए खुलकर आगे आए है।
हिमोत्कर्ष परिषद ने भी हरीश को मदद पहुंचाने के लिए हिमोत्कर्ष किडनी हैल्प फंड फार हरीश की स्थापना करके दानी सज्जनों से खुलकर सहयोग का आह्वान किया तथा परिषद के आह्वान पर तीन दिनों में ही 194700 रूपए की राशि एकत्रित हो गई। इसमें पालमपुर से डा.राम ने 50 हजार रूपए,कृषि विज्ञान केंद्र ऊना की प्रभारी वैज्ञानिक डा.योगिता ने 70 हजार रूपए की राशि,कर्नल सेवानिवृत डीपी वशिष्ठ ने 21 हजार रूपए,कपिला परिवार ने 10 हजार रूपए,डा.जागृति दत्ता ने 5 हजार रूपए,मनोज कंवर विकास अधिकारी एलआईसी ने पांच हजार रूपए,डा.रविंद्र सूद ने 5 हजार रूपए,एबीएम एलआईसी लुधियाना ने 5100 रूपए,शक्ति चंद राणा ने पांच हजार रूपए,डा.कमल किशोर शर्मा ने 3100 रूपए,विजय साहनी ने 3100 रूपए,ई.एसके शर्मा ने 2100 रूपए,सहायक आयुक्त आबकारी विभाग अंब रजनीश डोगरा ने 2 हजार रूपए,विकास अधिकारी एलआईसी देहरा नवदीप चौहान ने 1500 रूपए,प्रवक्ता रमन कुमार ने एक हजार रूपए,रक्षा देवी ने एक हजार रूपए,रमा कंवर ने 1100 रूपए,टक्का से नवीन शर्मा ने 1100 रूपए,शेषपाल सिंह ठाकुर ने 1100 रूपए,मनोज कुमार ने 500 रूपए का योगदान किया है। जतिंद्र कंवर ने इस सहयोग के लिए सभी दानी महानुभावों का आभार व्यक्त किया है।