मुंबई की ओर बढ़ रहा वायु तूफान, गुजरात में अलर्ट….

0
130

मुंबई। चक्रवाती तूफान वायु ने कई राज्यों के अफसरान की नींद उड़ा दी है। अभी तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक तूफान वायु तेजी से गुजरात के तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में वायु के दस्तक देने की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग का कहना है कि अरब सागर से उठने वाले इस चक्रवाती तूफान की गति न्यूनतम 75 किलोमीटर और अधिकतम 135 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। तूफान के मद्देनजर गुजरात में स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं और पर्यटकों को भी न आने की सलाह दी गई है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पूरे राज्य में 13 से 15 जून तक तीन दिवसीय शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम रद्द कर दिया है। उन्होंने वायु चक्रवात से संभावित रूप से प्रभावित होने वाले 10 जिलों में 13 और 14 जून को स्कूल और कॉलेजों में 2 दिन की छुट्टी घोषित कर दी है। फिलहाल वायु तूफान मुंबई की ओर बढ़ रहा है।

उधर, उत्तर भारत के कई राज्यों में तड़के हुई बारिश ने गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई है। पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है। हिमाचल प्रदेश में तो जमकर बारिश होने की खबर है। धर्मशाला, जालंधर, बंगा समेत कई इलाकों में बारिश हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here