महिलाएं क्यों रहती हैं ‘एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर’ में खुश? जानिए ये बड़े कारण

0
293

शादी को जब कई साल बीत जाते हैं तो पति-पत्नी की एक-दूसरे में दिलचस्पी कम होने लगती है। इसी वजह से सालों पुराने रिश्ते के बावजूद भी किसी तीसरे व्यक्ति की जरूरत महसूस होने लगती है, खासकर महिलाओं को। लेकिन पराए मर्द की तरफ आकर्षित होने की सिर्फ यही एक वजह नहीं है। ऐसे और भी बहुत से कारण हैं, जिनके चलते महिलाएं अपने पार्टनर को छोड़ किसी और की तरफ खिंची चली जाती हैं।
जबरदस्ती का रिश्ता
महिला पराए मर्द की तरफ तब आकर्षित होती हैं, जब उसकी शादी जबरदस्ती करवाई गई हो। ऐसी सिचुएशन में महिला अपने पहले प्यार को भुला नहीं पाती और अपने अतीत की तरफ झुकाव महसूस करने लगती है।
शादी से ऊबना
शादी के कुछ समय बाद पति जिम्मेदारियों में इतने बिजी हो जाते हैं कि वो पहले की तरह रोमांटिक नहीं रह जाते। ऐसे में, पार्टनर का व्यवहार बदलने के कारण महिलाएं रिश्ते से ऊब जाती हैं और दूसरे व्यक्ति की तरफ खिंची चली जाती हैं।
भावनात्मक अकेलापन
किसी भी रिश्ते की मजबूती उसके इमोशनल पहलू पर निर्भर करती है। अगर पति अपनी पत्नी से इमोशनली कनेक्ट नहीं है, तो मतलब रिश्ते में कोई भावनात्मक जुड़ाव नहीं रह जाता। ऐसे में, अफेयर होना लाजिमी है।
जरूरत पूरी करने के लिए
कई बार महिलाएं इसलिए भी दूसरे लड़कों से अफेयर रखती हैं कि उनके पार्टनर उन्हें इमोशनली और मेंटली खुश नहीं रख पाते। इसके अलावा, पार्टनर से शारीरिक सुख नहीं मिल पाने के कारण भी महिलाएं अक्सर दूसरे पुरुषों की तरफ आकर्षित हो जाती हैं।
घर के झगड़े भी हैं वजह
घर में होने वाली रोज की किच-किच भी पत्नी के अफेयर की वजह होती है। पति या अन्य सदस्य के साथ होने वाले झगड़े के कारण महिलाएं तनाव का शिकार हो जाती हैं। ऐसे में, मानसिक शांति पाने के लिए वह बाहर प्यार की तलाश करने लगती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here