पंजाब समेत देश के इन राज्यों में बदल सकता है मौसम….

0
267

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे पश्चिमोत्तर भारत में बुधवार तक बिजली चमकने के साथ तेज आँधी और बारिश की चेतावनी दी है। विभाग ने बताया कि बड़े स्तर पर पश्चिमी विक्षोभ देश के पश्चिमोत्तर हिस्से की तरफ बढ़ रहा है। इससे दिल्ली-एनसीआर समेत इस पूरे क्षेत्र में 15 से 17 अप्रैल तक मौसम प्रभावित रहेगा।

WhatsApp पर लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक को किल्क करें।

मंगलवार को यह पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक होगा। यह अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से अपने साल नमी लेकर आएगा। सोमवार से बुधवार तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों में बिजली के साथ आँधी-बारिश होगी। अगले दो दिन इसकी तीव्रता ज्यादा होगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों तथा राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गयी है।

ये भी पढ़ें….श्री महालक्ष्मी मंदिर में 40वां नवरात्रा उत्सव सम्पन…

विभाग ने 16 और 17 अप्रैल को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी रुक रुककर तेज बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक आँधी के साथ बिजली चमकने तथा ओले पडऩे की आशंका है। राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आँधी चल सकती है।

Click Link-Subscriber Encounter Web Tv

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here