दिल्ली से कटड़ा के लिए रवाना हुई वंदेभारत एक्सप्रैस, अब से इतने घंटों में होगा सफर तय….

0
276

कटड़ा। ट्रेन से सफर कर वैष्णो देवी में नमन हेतु आने वाले भक्तों को रेलवे बड़ी सौगात देने जा रहा है। भारत की स्वदेश निर्मित ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रैस (टी-18) का ट्रायल सोमवार को नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्टेशन के बीच होगा। यह जानकारी रेलवे अधिकारियों द्वारा सांझा की गई है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि सोमवार को ट्रायल सफलतापूर्वक रहने के बाद ही इस ट्रेन को चलाने के संबंध में फैसला लिया जाएगा।

ट्रायल को सफल बनाने के लिए रेलवे की विभिन्न टीमों द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। 130 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली पहली स्वदेश निर्मित वंदेभारत एक्सप्रैस ट्रेन ट्रायल रन के तहत सोमवार को सुबह 6 बजे दिल्ली से रवाना हुई। यह ट्रेन अंबाला व लुधियाना से होते हुए दोपहर 12:38 बजे जम्मू व 2 बजे कटड़ा पहुंचेगी।

वहीं विपरीत दिशा में यह ट्रेन कटड़ा से दिल्ली के लिए 3 बजे रवाना होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रायल सफलतापूर्वक रहने के बाद इस ट्रेन के चलने से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी लाभ पहुंचेगा। यात्री 8 घंटे में दिल्ली से कटड़ा के बीच का सफर तय कर सकेंगे। जबकि मौजूदा समय में दिल्ली से कटड़ा तक ट्रेन का सफर 12 घंटों में तय हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here