ट्विटर ने ईरान के सरकारी मीडिया संगठनों के अकाउंटस को किया ब्लॉक….

0
53

तेहरान। ट्विटर ने ईरान की कुछ प्रमुख समाचार एजेंसियों को बहाई धर्म में आस्था रखने वाले लोगों का कथित तौर पर उत्पीड़न किए जाने के आरोप के बाद ब्लॉक कर दिया। एजेंसियों के अनुसार उनके अकाउंट को इसलिए ब्लॉक किया गया, क्योंकि खाड़ी में तनाव बढ़ने के बाद ब्रिटिश तेल टैंकर को ईरान ने जब्त कर लिया है। इस्लामिक रिपब्लिक न्यूज एजेंसी (आईआरएनए), मेहर न्यूज एजेंसी और यंग जर्नलिस्ट्स क्लब (वाईजेसी) न्यूज आउटलेट के आधिकारिक फारसी भाषा के ट्विटर अकाउंटों को ट्विटर नियम के उल्लंघन के कारण निलंबित कर दिया गया।

मीडिया में आई कुछ खबरों में कहा गया है कि बहाई धर्म (ईरानी अल्पसंख्यक) से जुड़े लोगों का कथित तौर पर उत्पीड़न किए जाने के चलते एजेंसियों के अकाउंट्स निलंबित कर दिए गए हैं। मेहर न्यूज के अंग्रेजी संस्करण के अनुसार, अज्ञात कारणों से एजेंसी के दोनों अकाउंट (एट द रेट मेहरडिप्लोमेसी और एट द रेट मेहरन्यूज एफए) को ब्लॉक कर दिया गया है।

ट्विटर यूजर्स के अनुसार, सरकार द्वारा संचालित मीडिया आईआरएनए (एट द रेट ईना 1313) और वाईजेसी (एट द रेट वाईजेसीएजेंसी) के अकाउंट को भी ब्लॉक कर दिया गया है। ट्विटर ने इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here