Summer vacation : हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी…

0
110

नई दिल्ली। गर्मियों की छुट्टियों में बढ़ती यात्रियों की भीड़ और जेट एयरवेज के संकट के बाद हवाई किराया फिलहाल 40 फीसदी से अधिक बढ़ चुका है। ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों को दिक्कत हो सकती है, क्योंकि महंगे किराये के चलते बहुत से लोग टिकट बुक कराने से कतरा रहे हैं। हालांकि इस बीच विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए एक बड़ा एलान किया है, जो यात्रियों के लिए बड़ी राहत लेकर आ सकता है।

WhatsApp पर लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक को किल्क करें।

कंपनी ने कहा है कि वो अगले एक हफ्ते के अंदर 16 अतिरिक्त विमानों का परिचालन करना शुरू कर देगी। इसके लिए वो बोइंग 737-800 एनजी विमानों को किराये पर ले रही है। स्पाइसजेट के इस कदम से यात्रियों की मुश्किलें कम हो जाएगी। वहीं नागर विमानन मंत्रालय और डीजीसीए को भी राहत मिलेगी। जेट एयरवेज की स्थिति बिगड़ने से अभी किराया काफी ज्यादा हो चुका है। स्पाइसजेट ने विमान नियामक डीजीसीए के पास इन 16 विमानों को अपने बेड़े में शामिल करने के लिए एनओसी का आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें…मिनी बस और लॉरी की भिड़ंत, 7 लोगों की मौत….

एनओसी मिलने के बाद कंपनी 10 दिन में यह विमान देश में आने शुरू हो जाएंगे। इसके तहत कंपनी को केवल विमान मिलेंगे और क्रू की व्यवस्था स्पाइसजेट करेगी। इससे पहले डीजीसीए ने सभी एयरलाइन कंपनियों से कहा था कि वो एक तात्कालिक प्लान जमा करें, जिससे गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आए।

Click Link-Subscriber Encounter Web Tv

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here