स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण को कृत संकल्प है प्रदेश सरकार : वीरेंद्र कंवर…

0
51

बंगाणा अस्पताल में सर्जिकल कैंप के शुभारंभ अवसर पर बोले पंचायती राज मंत्री…

रोहित शर्मा/ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर द्वार के समीप बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है। उन्होने कहा कि एक वर्ष के कार्याकाल के दौरान जहां प्रदेश में ग्रामीण एवं दूर-दराज क्षेत्रों के अनेक स्वास्थ्य संस्थानों का दर्जा बढ़ाया गया है तो वहीं रिक्त पड़े चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल स्टॉफ के पदों को भी प्राथमिकता के आधार पर भरा जा रहा है।

इसके अलावा स्वास्थ्य संस्थानों में मूलभूत सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण की दिशा में भी निरन्तर प्रयास जारी हैं। वीरेंद्र कंवर आज सिविल अस्पताल बंगाणा में आकाश अस्पताल द्वारा आयोजित सर्जिकल कैंप के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार के एक वर्ष के कार्याकाल के दौरान ही जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाणा का दर्जा बढ़ाकर 50 बिस्तरों वाला सिविल अस्पताल किया है तो वहीं डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के 18 नए पद सृजित किए हैं।

इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थानाकलां में भी विभिन्न वर्गों के 15 नए पद सृजित किए हैं। उन्होने कहा कि जहां लगभग 10 करोड़ रूपये की लागत से बंगाणा अस्पताल के इंडोर ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा तो वहीं 6 करोड़ रूपये की लागत से थानाकलां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अतिरिक्त भवन का भी निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा चलोला में लगभग 91 लाख रूपये की लागत से पीएचसी भवन का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं बसाल पीएचसी का भी भवन निर्माण जल्द करवाया जाएगा।

उन्होने कहा कि आकाश अस्पताल द्वारा लगाया जा रहा यह सर्जिकल कैंप जहां पूरी तरह से नि:शुल्क है तो वहीं इससे इस क्षेत्र को लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। उन्होने लोगों से इस शिविर का अधिक से अधिक संख्या में लाभ उठाने का आहवान किया। इस अवसर पर एसडीएम बंगाणा संजीव कुमार, सीएमओ डॉ. रमन शर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निखिल शर्मा, बीएमओ डॉ.एनके आंगरा, जिला परिषद् सदस्य इंदुबाला, प्रदेश भाजपा एसी मोर्चा उपाध्यक्ष मेला राम दरोच, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय शर्मा सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here