शिअद ने चुनाव आयोग से खराब छवि के पुलिस अफसरों को हटाने की मांग की…

0
138

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद)ने चुनाव आयोग से मांग की है कि उन पुलिस अफसरों को पुलिस प्रमुख के पदों से हटाया जाये ,जिनकी कारगुजारी पंचायत , ब्लाक तथा जिला परिषद के चुनावों में खराब रही। पार्टी के वरिष्ठ उप प्रधान एवं प्रवक्ता डा. दलजीत चीमा ने आयोग को लिखे पत्र में आज यहां कहा कि उपरोक्त चुनाव 19 नवंबर 2018 को हुई थी, जिसमें राज्य के अनेक स्थानों के बूथों पर जबरन कब्जे करके जाली वोटें डलवायी गयी थीं। कई जगहों पर तो सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से विरोधी दलों के समर्थक मतदाताओं को डरा धमकाकर बूथों से भगाया था।

प्रदेश चुनाव आयोग ने 21 सितंबर 2018 को 54 मतदान बूथों पर दोबारा मतदान के आदेश दिये गये थे। डा. चीमा ने कहा कि हैरानी की बात है कि इन 54 बूथों में 36 बूथ अकेले मुक्तसर जिले से संबंधित थे। उस दौरान जिले के पुलिस प्रमुख मंजीत सिंह ढेसी थे। पुलिस प्रमुख ने शिअद के साथ पक्षपात किया था।

शिअद ने आयोग से आग्रह किया है कि आज भी वही अफसर पुलिस प्रमुख के ओहदे पर हैं। उनकी मौजूदगी में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव संभव नहीं। इसलिए उन्होंने एसएसपी के पुराने ट्रैक रिकार्ड को देखते हुये उन्हें तत्काल हटाकर लोगों में विश्वास की भावना कायम करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here