विदेश भेजने का झांसा देकर ठगी करने वाला पुलिस मुलाजिम गिरफ्तार …

0
127

जालन्धर (बिंटा/वरूण)। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के दिशा-निर्देशों पर थाना 3 की पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी मारने वाले पीएपी में तैनात एक मुलाजिम को गिरफ्तार किया है। प्रैस वार्ता के दौरान डीसीपी इन्वेस्टिगेशन गुरमीत सिंह, एडीसीपी डी सुडर विजी, एसीपी जसबिन्द्र सिंह खैहरा ने बताया कि थाना प्रभारी भारत भूषण को गुप्त सूचना मिली थी कि ठगी के मामले में नामजद बिक्रमपाल सिंह पुत्र धर्मपाल निवासी गांव नंगल खुर्द भोगपुर उनके इलाके में देखा गया है।

सूचना के आधार पर उक्त आरोपी को रेलवे स्टेशन के पास नाकाबंदी कर स्वीफट गाड़ी सहित गिरफ्तार कर गाड़ी की तलाशी के दौरान 16 पासपोर्ट, मोबाइल और 10,000 की नकदी बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी के कई शिकायतें पुलिस को मिली है, जिनमें मनिंदर सैनी पुत्र गुरदेव सिंह निवासी बाजवा कॉलोनी पटियाला ने शिकायत दी थी कि आरोपी ने उसे विदेश भेजने के नाम पर 4.5 लाख रुपए और प्रभजीत सिंह पुत्र सेवा सिंह निवासी गुरु नानकपुरा चुगिट्टी ने शिकायत में बताया कि आरोपी ने उससे विदेश भेजने के नाम पर पासपोर्ट और साढे 14 लाख रुपए लिए थे,

लेकिन आरोपी ने ना तो उसे विदेश भेजा और ना ही पासपोर्ट वापस किए हैं। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आरोपी स्पोर्ट्स कोटे में पुलिस विभाग में भर्ती हुआ है और पीएपी में तैनात है। आरोपी ने पूछताछ दौरान बताया कि वह लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। पुलिस ने आरोपी के ऊपर आईपीसी की धारा 406, 420 और ट्रैवल प्रोफैशनल एक्ट 2012 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here