पटियाला पुलिस ने बरामद किए 92 लाख रुपए..

0
120

पटियाला:-चुनाव आचार संहिता को सख्ती से लागू करने हेतु बीती रात पटियाला पुलिस ने 92 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिला प्रशासनिक परिसर में जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित और एस.एस.पी मनदीप सिंह सिद्धू, एस.पी.एच रवजोत ग्रेवाल ने सांझा तौर पर की प्रैस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए दी है।
पुलिस ने यह संदिग्ध नकदी जब्त करके आयकर विभाग टीम को मौके पर बुला लिया और इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया है। डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बताया कि लोक सभा क्षेत्र पटियाला के अधीन आते 9 विधान सभा क्षेत्रों में तैनात स्टैटिक और स्र्वेलैंस और फ्लाईंग स्कैड की 9.9 टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ नजर रख रही हैं। एस. एस.पी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि 92.50 लाख रुपए बरामद करने की यह बड़ी कामयाबी उस समय मिली जब डी.एस.पी पातड़ां सुखअमृत सिंह रंधावा के नेतृत्व में ए.एस.आई हरिंदरपाल सिंह की पुलिस टीम ने नैशनल हाई वे नरवाणा रोड नजदीक बैरियर गांव ढाबी गुज्जरां में अंर्तराज्य नाकाबंदी की हुई थी, करीब 9.30 बजे एक काले रंग की हुंडई क्रेटा कार नंबर पी.बी 13 बी.सी 2797 नरवाना की तरफ से आई। कार को रोक कर जब तलाशी ली गई तो गाड़ी की दोनों अगली सीटों के नीचे से 92 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई।
कार चालक रवि पुत्र प्रेम चंद निवासी गांव शेरगढ़ और सचिन करीब 20 सालद्ध पुत्र पवन कुमार निवासी खनौरी से इस नकदी बाबत पूछताछ की तो कोई ठोस जवाब नहीं दिया। आयकर विभाग की टीम को बुलाकर इंफोर्समैंट डायरैक्टोरेट को सूचित कर दिया गया और नकदी जब्त कर ली गई। विभाग द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से अपील की है कि वे आदर्श चुनाव आचर संहिता की पालना करें और एक लाख रुपए से अधिक राशि अपने साथ लाने ले जाते समय पूरे दस्तावेज अपने साथ रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here