Wtsapp पर आ रहे हैं ये मैसेज, तो हों जाएं सावधान….

0
137

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कस्टमर्स को फ्रॉड्स को लेकर जागरुक करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज जारी कर रहा है। अगर आपके पास भी एसबीआई बैंक की तरफ से ट्रांजेक्शन या ओटीपी (OTP) को लेकर मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि आपके साथ धोखा भी हो सकता है।

WhatsApp पर लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक को किल्क करें।

एसबीआई बैंक ऐसे मैसेजेस से अपने ग्राहकों को आगाह कर रहा है। एसबीआई बैंक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने कस्टमर्स को ऐसे मैसेजेस पर ध्यान देने के लिए कहा है जिसमें उनके ओटीपी मांगा जा रहा है। बैंक कभी भी ओटीपी की जानकारी नहीं मांगते। एसबीआई बैंक ने ट्विट में लिखा है ‘बी कॉशियस, स्टे सेफ’। बैंक ने लिखा है कि उसे व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए भेजे जा रहे मैसेजेस के बारे में जानकारी है।

ये भी पढ़ें…नाजायज संबंधों में बाधा डाल रहा था पति, पत्नी ने कर…

इन मैसेज में कस्टमर्स को फेक ऑफर्स दिए जा रहे हैं और एक ट्रांजेक्शन को लेकर OTP मांगा जा रहा है। न दें कोई भी जानकारी बैंक ने लिखा है कि सावधानी के तौर पर हम कस्टमर्स से अपील कर रहे हैं कि वे अपने कार्ड, बैंक अकाउंट, बैंक क्रिडेंशियल्स या OTP को किसी के भी साथ शेयर न करें और न ही कोई जानकारी दें। यहां कर सकते हैं फोन बैंक ने यह भी कहा है कि अगर कस्टमर्स को किसी भी संदेहजनक फ्रॉड, एक्टिविटी, अपने कार्ड या अकाउंट से फ्रॉड ट्रांजेक्शन का अंदेशा होता है तो वे 1-800-111109 पर कॉल कर सकते हैं।

Click Link-Subscriber Encounter Web Tv

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here