अंतर्राज्यीय ड्रग तस्करी रैकेट का पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार….

0
97

भारी मात्रा चुरा-पोस्त की खेप बरामद, तेल के बड़े ड्रम में छिपा कर ला रहे थे तस्कर…

जालन्धर (बिंटा/वरूण)। काउंटर इंटेलिजेंस जालन्धर ने अंतर्राज्यीय  ड्रग्स तस्करों का पर्दाफाश करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। होशियारपुर पुलिस ने कश्मीर से पंजाब में ड्रग तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए 157 कविंटल चुरा पोस्त बरामद किया।

आरोपियों की पहचान कृष्ण कुमार (51), रविंदर कुमार (27), जगदीप सिंह (43), असलम (34), सरूप सिंह (25), राजविंदर सिंह (18) और करनैल सिंह (47) को चोंक नलोयां होशियारपुर के तौर पर बताई गई है। प्रेस काफ्रेंस में एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस एचपीएस खख ने कहा कि सीमा पार से हो रही गतिविदियों और आगामी संसदीय चुनावों के संधर्ब में उच्च सतर्कता के कारण, विशेष टीमों को जम्मू और कश्मीर से पंजाब राज्य में आने वाले वाहनों की जाँच के लिए क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया है।
खख ने बताया कि विंग को आज एक गुप्त सूचना मिली कि चुरा पोस्त की अवैध तस्करी के धंधे में लिप्त तस्कर एक ट्रक नंबर  (PBv®BLw}|v)  एक कैंटर नंबर (PBvxAR®{xz) और एक स्कॉर्पियो कार नंबर (HR19b4567) में छिपाकर चुरा पोस्त की खेप कश्मीर से खरीद कर रहे हैं ओर इस समय होशियारपुर के मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में से गुजर रहे है। एआईजी ने कहा कि उन्होंने तुरंत जिला पुलिस प्रमुख होशियारपुर जी के साथ सूचना साझा की ओर थाना मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर भारत मासिह को अपनी टीमों के साथ जम्मू कश्मीर की तरफ से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग करने का निर्देश दिया और वे तीन संदिग्ध वाहनों के ऊपर चढ़े।
नाकाबन्दी के दौरान पुलिस टीम ने तीन संदिग्ध वाहनों को रोक उनकी चैकिंग के दौरान, वाहनों में से तेल के ड्रम मे छिपे 6 बोरों में भरे 1.57 क्विंटल पोस्त को जब्त किया ओर खेप ला रहे 7 तस्करों को गिफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए तस्करों के खिलाफ पुलिस स्टेशन मॉडल टाउन होशियारपुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 15 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
इन गिरफ्तार तस्करों की प्रारंभिक पूछताछ से, यह पता चला है कि असलम उर्फ राजू इस रैकेट का किंगपिन है और उन्होंने जम्मू-कश्मीर से इस खेप की खरीद कर ला रहे थे। एआईजी ने आगे कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से विस्तृत जांच के लिए उनको आज अदालत में पेश किया जाएगा और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here