बहुमंजिला इमारत पर हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत…

0
134

 न्यूयॉर्क। अमेरिका के मैनहैटन शहर में एक बहुमंजिला इमरात पर उतरन के दौरान हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। न्यूयॉर्क के अग्निशमन विभाग के अनुसार सोमवार को मैनहैटन में एक 54 मंजिला इमारत पर हेलीकॉप्टर उतरने के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि दुर्घटना के समय हेलीकॉप्टर में केवल पायलट ही सवार था। दुर्घटना से इमारत की छत पर आग लग गई।

छत पर हेलीकाप्टर के उतरने को लेकर हेलीपैड नहीं बना था। आग पर काबू पा लिया गया और इलाके इलाके को खाली कर दिया गया। अधिकारियों ने इस क्षेत्र की सड़कों को बंद करने की घोषणा की और लोगों से इस क्षेत्र में जाने से बचने का अनुरोध किया। न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग के प्रमुख थॉमस रिचर्डसन ने कहा, ‘ऊंची इमारतों में लगी आग पर काबू पाना हमारे लिए चुनौतीपूर्ण होता है

क्योंकि उतनी ऊंचाई तक पानी का प्रेशर नहीं पहुंचता है लेकिन हमारे पास ऐसी स्थिति से निपटने की पूरी व्यवस्था है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें दुर्घटना से अवगत कराया गया है और प्रशासन सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here