आईटीआई प्रमाण पत्र में 12 अक्तूबर तक करवाएं शुद्धि…

0
20

ऊना (रोहित शर्मा)।  तकनीकी शिक्षा व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण निदेशालय, सुंदरनगर द्वारा फिज़ीकल प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया बंद कर दी गई है तथा निदेशालय द्वारा अब आईटीआई पास प्रशिक्षणार्थियों को ई-प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं।

यह जानकारी देते हुए राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ऊना के प्राधानाचार्य बी.एस. ढिल्लों ने बताया कि अगस्त, 2014 से पूर्व आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षणर्थियों को अपने प्रमाण पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि को दुरूस्त करवाने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षणार्थी अपने प्रमाण पत्र में दुरूस्ती के लिए संस्थान में 12 अक्तूबर तक अपने आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 12 अक्तूबर के पश्चात किसी भी तरह के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

प्रधानाचार्य बी.एस. ढिल्लों ने बताया कि वर्ष 2001 से 2013 तक सिलाई एंव कढ़ाई से संबंधित कई आईटीआई प्रशिक्षणर्थियों के राष्ट्रीय प्रमाण पत्र अभी तक संस्थान में ही पड़े हुए हैं। उन्होंने ऐसे प्रशिक्षणर्थियों से अपील की है कि वे भी 12 अक्तूबर तक अपने प्रमाण पत्र प्राप्त कर लें और यदि प्रमाण पत्र में कोई त्रुटि पाई जाती है तो उसे समय रहते ठीक करवा लें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षणार्थी प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए अपने  साथ कोई एक पहचान पत्र आवश्य लाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here