जर्मनी की काहिरा के लिए उड़ानें शुरू…

0
93

काहिरा। जर्मनी की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी लुफ्थांसा ने मिस्र की राजधानी काहिरा के लिए उड़ानें रविवार को फिर शुरू कर दी जबकि ब्रिटेन उड़ानों के स्थगित रखने के फैसले पर अभी भी कायम है। जर्मन एयरलाइंस और ब्रिटिश एयरवेज ने इससे एक दिन पहले काहिरा जाने वाली अपनी उड़नें स्थगित कर दी थीं। लुफ्थांसा की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई की दो घंटे की देरी के बाद विमान एलएच582 ने फ्रैंकफर्ट से उड़ान भरी और रविवार दोपहर बाद काहिरा पहुंची।

ब्रिटिश एयरवेज ने शनिवार को घोषणा की कि सुरक्षा कारणों से काहिरा जाने वाली सभी उड़ानें सात दिन के लिए स्थगित कर दी गई हैं। इसके बाद लुफ्थांसा ने भी काहिरा जाने वाली अपनी उड़ानें स्थगित कर दी थी लेकिन बाद में कहा था कि रविवार को सामान्य उड़ानें फिर शुरू कर दी जाएगी। मिस्र के नागरिक उड्डयन मंत्री योनेस एलमासरी ने रविवार को मिस्र में ब्रिटिश राजदूत सर जेफ्री एडम्स के साथ मुलाकात की जिसके बाद दोनों ने कहा कि वे समस्या के सामाधान के लिए यथाशीघ्र साथ मिलकर काम करेंगे।

ब्रिटेन के विदेश कार्यालय ने मिस्र के लिए अपनी यात्रा चेतावनी में ब्रटिश एयरवेज के फैसले का जिक्र करते हुए हवाई यातायात पर आतंकवाद के बढ़ते खतरे की तरफ इशारा किया है। मिस्र जाने वाली उड़ानों को स्थगित करने से इस देश के महत्वपूर्ण पर्यटन उद्योग को काफी नुकसान होने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here