इन्वेस्टर मीट के माध्यम से धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली गई  :जयराम ठाकुर

0
26
धर्मशाला/सुशील पंडित: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला के उपचुनाव  में कहा है कि ऐसा नहीं है कि काला अंब औद्योगिक क्षेत्र से सभी उद्योग पलायन कर जाएंगे,चूंकि सरकार प्रदेशभर के औद्योगिक क्षेत्रों को बराबर सहूलियत देने के लिए दृढसंकल्प है। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि बंद हो रहे या बंद पड़े उद्योगों को पुनः चालू करवाया जाए। ये बात उन्होंने उस वक्त कही है जब कुछ ही दिनों के अंतराल में धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट होने जा रही है। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के हिसाब से ही नया निवेश किया जाएगा।
जयराम ने दूसरी तरफ ये भी कहा कि इंवेस्टर मीट के माध्यम से धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलेगी। एक साल में दो बार पीएम नरेंद्र मोदी  का धर्मशाला आना बड़ी बात है। केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह भी इस मीट में शामिल होंगे और देश विदेश के इंवेटर आएंगे। धर्मशाला में इतना बड़ा आयोजन पहली बार हो रहा है। जयराम ने कहा कि ये बात भी देखनी चाहिए कि धारा 118 में जो ऑनलाइन कदम उठाया गया है वह इस दिशा में सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ये बीजेपी सरकार ही है जिसने वर्षों से लटकी पडी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए जमीन संबंधी सारी औपचारिकताएं पूरी करवाकर उसका शिलान्यास करवाया।नगर निगम की व्यवस्था को लेकर सीएम जयराम ने कहा कि पिछले दिनों जो चीजे रही ,उनके बारे में नहीं कहना चाहता हूं लेकिन चुनाव के दौर के बाद सब कुछ अच्छा होगा। सरकार चाहती है कि सब मिलकर काम करें।
पर्यटन के क्षेत्र में चामुंडा.-हिमानी रोपवे के पहले चरण को क्लीयरेंस मिल गई है। इसके बाद आगे काम होगा। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को सरकारी हेलीकॉप्टर से शिमला लाने के संबंध में जयराम ने कहा कि मानवीय दृष्टिकोण इंसान में जिंदा रहना चाहिए। आज हम सत्ता में हैं इसका मतलब यह नहीं कि हम यह दृष्टिकोण छोड़ दें। लंबे संमय तक उन्होंने प्रदेश की सेवा की है। काफी दिनों से पीजीआई में एडमिट थे पता चला कि वे डिस्चार्ज हुए। सड़क मार्ग से आना संभव नहीं था इसलिए हेलीकॉप्टर भिजवाया गया। इससे पहले भी हेलीकॉप्टर को लोगों की सेवा के लिए भिजवाया गया है। एक महिला काजा में साइकिल से गिर गई थी। उसके लिए भा हेलीकॉप्टर उपलब्ध करवाया गया था। उपचुनाव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि धर्मशाला में बीजेपी ने विशाल नैहरिया जैसे युवा उम्‍मीदवार को टिकट दिया है। सभी साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम निश्चित तौर से बड़ी जीत हासिल करेंगे । इस मौके पर उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ,  कैबिनेट मंत्री  सर्वीन भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here