चीन ने भारत से मांगे आतंकी मसूद के खिलाफ सबूत

0
134

चीन। मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में चीन ने बुधवार को जवाबदेही से पहले दोस्त पाकिस्तान का साथ देते हुए भारत से उसके खिलाफ सबूत मांगे हैं।

ये भी पढ़ेंः चुनाव आयोग का भाजपा को झटका, पढ़े…

इससे साफ हो गया है कि उसकी मंशा क्या है। इससे पहले माना जा रहा था कि अगर इस अवधि में कोई देश स्पष्टीकरण नहीं मांगता तो मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने का रास्ता साफ हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर…

पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा वैश्विक आतंकवादी के तौर पर चिह्नित किए जाने के प्रस्ताव पर आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि घोषित होने में अब कुछ ही समय शेष रह गया है जिसके बाद इस पर फैसला आएगा।

WhatsApp पर लेटेस्ट खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक को किल्क करें।

यह प्रस्ताव फिलहाल ‘कोई आपत्ति नहीं’ अवधि के तहत था और समिति के सदस्यों के पास प्रस्ताव पर आपत्ति उठाने के लिए 10 कार्यदिवस का समय था। यह अवधि बुधवार दोपहर तीन बजे खत्म हो रही है।

Click Link-Subscriber Encounter Web Tv

समिति अपने सदस्यों की सर्वसम्मति से फैसले लेती है। मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में चीन ने बुधवार को जवाबदेही से पहले दोस्त पाकिस्तान का साथ देते हुए भारत से उसके खिलाफ सबूत मांगे हैं। इससे साफ हो गया है कि उसकी मंशा क्या है। पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा वैश्विक आतंकवादी के तौर पर चिह्नित किए जाने के प्रस्ताव पर आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि घोषित होने में अब कुछ ही समय शेष रह गया है जिसके बाद इस पर फैसला आएगा। अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति के तहत प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन एवं अमेरिका की ओर से 27 फरवरी को रखा गया था। यह प्रस्ताव फिलहाल ‘कोई आपत्ति नहीं’ अवधि के तहत था और समिति के सदस्यों के पास प्रस्ताव पर आपत्ति उठाने के लिए 10 कार्यदिवस का समय था। यह अवधि बुधवार दोपहर तीन बजे खत्म हो रही है। समिति अपने सदस्यों की सर्वसम्मति से फैसले लेती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here