मुख्यमंत्री ने ऊना में रखी मिनी सचिवालय की आधारशिला

0
35

राजकीय महाविद्यालय ऊना के अतिरिक्त दो भवनों के निर्माण की घोषणा
ऊना/रोहितशर्मा:- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राजकीय महाविद्यालय ऊना के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में आवश्यकता के अनुसार दो नए भवनों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महाविद्यालय को क्षेत्रीय केंद्र के रूप में विकसित करने के मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। महाविद्यालय के पुराने छात्रों, शिक्षकों और वर्तमान छात्रों को बधाई देते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि कॉलेज के दिन किसी के भी जीवन के सबसे अविस्मरणीय क्षण होते हैं। उन्होंने कहा कि यह समय न केवल हमारे भविष्य को आकार देने में सहायता करता है, बल्कि एक मजबूत राष्ट्र की नींव रखने में भी मदद करता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 11 महीने की छोटी अवधि के दौरान राज्य सरकार ने सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के समान विकास को सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का एकमात्र उद्देश्य प्रतिशोध व बदले की भावना के बिना राज्य का विकास करना है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार राज्य की विकास मांगों के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान राज्य के लिए करोड़ों की विकास परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री ने झलेड़ा में 3.83 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुलिस लाईन के प्रशासनिक खण्ड की आधारशिला रखी। उन्होंने पेखुबेला खड्ड पर 1.31 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 87.94 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाली हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग की यात्रिंकी कार्यशाला की भी आधारशिला रखी।
उन्होंने ऊना में 29.39 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मिनी सचिवालय की नींव रखी। मुख्यमंत्री ने ऊना में 2.06 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो के नए आधुनिक पुलिस स्टेशन भवन की आधारशिला रखी। इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री ने 72 लाख रुपए की लागत से बनने वाले एचपीएसईबीएल फील्ड छात्रावास के अतिरिक्त कमरों की भी आधारशिला रखी। उन्होंने जलग्रां में 25 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन बहडाला-चताड़ा खड्ड के तटीकरण (बाढ़ नियंत्रण) के लिए भूमि पूजन किया। मुख्यमंत्री ने 48.95 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए राष्ट्रीय करियर सेवा केन्द्र की भी आधारशिला रखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here